विजय कुमार शुक्ल के द्वारा हुआ पत्रकार भाइयों का सम्मान समारोह

रिपोर्ट/नितिन कुमार विश्वकर्मा

महोली सीतापुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत देवरिया ग्राम में भागवत कथा का आयोजन चल रहा है जिसके षष्ठम दिवस की मध्यकालीन बेला में भागवत कथा के साथ ही सम्मानित पत्रकार भाइयों के सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

जिसमें वहां पर उपस्थित सभी सम्मानित पत्रकार भाइयों को भागवत कथा के आयोजक माननीय विजय कुमार शुक्ल जी के द्वारा अंग वस्त्र व भगवान की तस्वीर भेट की गई।

सम्मानित किए गए पत्रकार भाइयों में राजेश तिवारी, संजीव पांडे, राजेश मिश्रा, अनूप मिश्रा, सुरेंद्र मिश्रा, पुनीत मिश्रा, नितिन विश्वकर्मा, कुलदीप बाजपेई, संतोष दिक्षित तथा कैवी मिश्रा जी को माननीय कथा आयोजक श्री विजय कुमार शुक्ला जी के द्वारा मंच पर बुलाकर उन्हें सम्मानित किया गया।

साथ ही चल रही कथा में अमित कृष्ण महराज जी ने एकादशी व्रत की महिमा का वर्णन करते हुए बताया कि, एकादशी व्रत को विधि विधान से करने पर व्यक्ति को मोक्ष प्राप्त होती है, तथा भगवान शिव की कृपा उस पर निरंतर बनी रहती है। ज्योतिष के अनुसार चन्द्रमा की स्थिति के कारण व्यक्ति की मानसिक और शारीरिक स्थिति खराब और अच्छी होती है।

चंद्रमा की स्थिति को सही करने के लिए एकादशी का व्रत रखा जाता है। एकादशी व्रत का प्रभाव मन और शरीर दोनों पर पड़ता है। एकादशी व्रत से ग्रहों की ख़राब स्थिति के कारण पड़ने वाले दुष्प्रभाव भी दूर हो जाते हैं। साथ ही महाराज जी ने कथा में भगवान श्री कृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन किया।