रिपोर्ट । पंकज सिंह

दिल्ली । मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल की कोरोना रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है। सीएम केजरीवाल ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है। सुनीता केजरीवाल ने भी खुद को घर पर आइसोलेट कर लिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल की कोरोना रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है। सीएम केजरीवाल ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है। सुनीता केजरीवाल ने भी खुद को घर पर आइसोलेट कर लिया है।

दिल्ली में रोजाना कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को बीते 24 घंटे में 23,500 कोरोना के नए मामले सामने आए थे। रविवार को 24 घंटे में लगभग 25,500 मामले सामने आए थे। संक्रमण दर 24 से बढ़कर 30 प्रतिशत पर पहुंच गई।

लॉकडाउन का आज पहला दिन
बढ़ते मामलों के देखते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली में फिर से लॉकडाउन का एलान कर दिया। लॉकडाउन का आज पहला दिन है, 26 अप्रैल सोमवार सुबह तक रहेगा। बेकाबू मामलों से स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। लोगों को इलाज कराने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल में बेड की भारी किल्लत हो गई है। लोगों को इलाज कराने के लिए न तो बेड मिल रहे हैं और न ही दवाई। ऑक्सीजन की भी काफी कमी हो गई है।

प्रवासियों में दिखने लगा लॉकडाउन का डर
वहीं दूसरी तरफ प्रवासी मजदूरों में लॉकडाउन का डर अब साफ दिखने लगा है। सोमवार की घोषणा के बाद भारी संख्या में बस अड्डे और रेलवे स्टेशन पर भीड़ इकट्ठा होने लगी है। गोद में बच्चे और सिर पर सामानों की गठरी लेकर अपने गांव की ओर जाने लगे हैं।

एलजी ने दिल्ली नहीं छोड़ने की अपील
इस बीच उपराज्यपाल अनिल बैजल ने प्रवासियों से दिल्ली नहीं छोड़ने की अपील की है। उन्होंने प्रवासियों की जरूरत का ख्याल रखने के लिए सभी प्रकार की मदद का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि जब तक लॉकडाउन रहेगा तब तक सरकार आपकी सारी जरूरतों का ख्याल रखेगी। आपको यहां कोई दिक्कत नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *