रिपोर्ट  पंकज सिंह

कानपुर के 141 शोहदों को इंटरनेट पर पॉर्न देखने पर यूपी पुलिस ने मैसेज के जरिए चेतवानी दी है। साथ ही उनकी सूचि कानपुर के स्थानीय थाने को उनपर निगरानी के लिए भी भेजी गई है।

इंटरनेट पर पोर्न देखने पर मिली

कानपुर। यूपी में पॉर्न पूरी तरह से बैन कर दिया गया है, लेकिन उसके बावजूद भी कई लोग गूगल पर पॉर्न सर्च कर देख रहे है। जिसको निगरानी के लिए यूपी पुलिस ऐसा सॉफ्टवेयर तैयार कराया जिससे प्रदेश में पॉर्न देखने वालों का पता लगया जा सके। जिसके चलते 16 फरवरी से 16 मार्च के बिच कुल 543 शोहदों की जानकारी पॉर्न देखते हुए हुई है। जिसमे से 141 शोहदे कानपुर से पाए गए है। जिसकी सूचि स्थानीय पुलिस को लखनऊ से भेजी जा चुकी है। जिससे उनपर नजर रखी जा सके।

1090 वुमन पावर हेल्पलाइन में 16 फरवरी को प्रदेश में पॉर्न देखने वालों की निगरानी करने के लिए ऊम्फ नाम की निजी कम्पनी को जिम्मेदारी सौंपी थी। जो एक सॉफ्टवेयर के जरिए गूगल पर पॉर्न सर्च कर देखने वालों की पूरी जानकारी मिल जाती है। उनके मोबाइल नम्बर से लेकर उनका पता तक पुलिस को मिल जाता है। जिसके बाद उन्हें मैसेज के जरिए पहले चेतावनी दे जाती है कि अगर वह ऐसा दोबारा करते है तो उनपर कार्यवाही की जाएगी. साथ ही इस सॉफ्टवेयर के जरिए उन शोहदों का भी पता लगाया जा रहा है जो अधिकतर अपराध में लिप्त रहते है।

वही मैसेज भेजे जाने से आरोपियों को भी यह जानकरी हो जाती है कि उनके ऊपर पुलिस नजर बनाए हुए है। जिससे वह दोबारा ऐसा करने से पहले कई बार जरूर सोचे की उनके ऊपर कार्यवाही कि जा सकती है। वही पुलिस का भी मानना है कि इन सभी चीजों को देखने के बाद बलात्कार और छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ जाती है। जिनपर लगाम लगाने के लिए ही पुलिस ने इस तरिके को अपनाया है। जिससे ऐसे अपराधियों पर लगाम लगाया जा सके।

1 thought on “इंटरनेट पॉर्न देखा तो UP पुलिस की चेतावनी, कहा- फिर करने पर होगी कार्रवाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *